Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


क्षेत्र में कोल्ड डे ,शीतलहर तथा घने कोहरे की संभावना

चंडीगढ़ ,22 जनवरी (वार्ता)पश्चिमोत्तर क्षेत्र में आज चटख धूप खिलने से ठंड से राहत मिली लेकिन कल से हरियाणा में कोल्ड डे तथा शेष भाग में शीतलहर और 25 से 26 जनवरी को कहीं कहीं घने कोहरे के आसार हैं ।
मौसम केन्द्र के अनुसार हरियाणा अगले चौबीस घंटों में कोल्ड डे रहने तथा अगले दिन 23 जनवरी को शीतलहर और 25 से 26 जनवरी को घने कोहरे की संभावना है । पिछले एक माह से कड़ाके की ठंड से परेशान लोगों को आज की धूप ने राहत प्रदान की तथा मौसम सुहावना रहा । सभी प्राणियों ने राहत की सांस ली । हिसार ,अमृतसर ,आदमपुर और बठिंडा का पारा सबसे कम क्रमश: चार डिग्री रहा ।
चंडीगढ़ ,लुधियाना ,पठानकोट ,फरीदकोट ,पटियाला ,करनाल तथा अंबाला का पारा क्रमश: छह डिग्री , रोहतक सात डिग्री ,हलवारा पांच डिग्री ,दिल्ली सात डिग्री ,श्रीनगर शून्य डिग्री ,जम्मू छह डिग्री रहा ।
हिमाचल प्रदेश में पिछले तीन दिनोें में हुये ताजा हिमपात के बाद अब तक जनजीवन पटरी पर नहीं लौट सका है । जनजातीय इलाके देश दुनिया से पूरी तरह कट गये हैं । कुछ स्थानों पर संचार सेवा तक अवरूद्ध हैं । इसके अलावा कई फुट तक सड़कों पर जमी बर्फ के कारण यातायात सेवा पूरे राज्य में बुरी तरह प्रभावित हुई है तथा सैकड़ों सड़कें पिछले एक माह से बंद हैं । माैसम साफ होने के बाद ही हालात सामान्य होने की संभावना है ।
कल्पा का पारा शून्य से कम पांच डिग्री ,सोलन एक डिग्री , मनाली शून्य से कम दो डिग्री , शिमला एक डिग्री , भुंतर दो डिग्री , धर्मशाला एक डिग्री ,सुंदरनगर दो डिग्री , कांगडा चार डिग्री , नाहन नौ डिग्री ,उना पांच डिग्री रहा । मौसम साफ रहने से सड़कों से बर्फ हटाने के काम में तेजी आने की संभावना है ।
शर्मा
वार्ता
image