Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों का 24 का आंदोलन स्थगित

हिसार, 22 जनवरी (वार्ता) विभिन्न समस्याओं व मांगों को लेकर हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक सुरेंद्र दूहन के शुक्रवार, 24 जनवरी के ‘घेराव‘ का आंदोलन कर्मचारियों ने आज स्थगित करने की घोषणा क।
हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के यहां जारी बयान के अनुसार महाप्रबंधक ने तालमेल कमेटी को बातचीत के लिए बुलाया था और कमेटी को एक सप्ताह के अंदर सभी समस्याओंं का समाधान करने का आश्वासन दिया।
यह जानकारी देते हुए रोडवेज कर्मचारी यूनियन के डिपो प्रधान एवं तालमेल कमेटी सदस्य राजपाल नैन ने बताया कि उनकी श्री दूहन के साथ बैठक करीब दो घंटे चली जिसमें महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के भीतर सभी समस्याओं का समाधान किया जायेगा।
कमेटी के अनुसा महाप्रबंधक ने डयूटी सैक्शन द्वारा कर्मचारियों से 8 घंटे की बजाय 11 -12 घंटे तक ली जा रही ड्यूटी, रूटेशन रेस्ट आदि की पेश आ रही दिक्कत को लेकर यातायात प्रबंधक को शनिवार से पहले ही समाधान करने के निर्देश दिए हैं। वहीं कर्मचारियों के विरूद्ध की गई शिकायतें, लंबित मामले तथा जिन मामलों की जांच पूरी हो चुकी हैं, उनका गुण दोष के आधार पर 27 जनवरी सोमवार तक निपटारा कराना सुनिश्चित के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मेडिकल छुट्टी व किसी कारणवश गैरहाजिर रहे कर्मचारियों के केस, एक वर्ष से भी ज्यादा समय से चालक परिचालकों को रात्रि भते के भुगतान, प्रशिक्षु को दिए गये जाने वाले वेतनमान, कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति उपरान्त सामूहिक विदाई पार्टी के लिए वेलफेयर फंड में प्रत्येक कर्मचारी के वेतनमान से काटी जाने वाली राशि आदि समस्याओं के लिए कार्यालय अधीक्षक व मुख्य लिपिक को आदेश दिये हैं कि एक सप्ताह के अंदर फाइल तैयार करके सभी के आदेश जारी किए जाएं। सं महेश विजय
वार्ता
image