Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वराज इंडिया ने हरियाणा में 9वीं से 12वीं तक मुफ्त पुस्तकें देने का किया स्वागत

चंडीगढ़, 22 जनवरी(वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) के पूर्व नेता योगेंद्र यादव के नेतृत्व वाली स्वराज इंडिया पार्टी ने हरियाणा में सरकारी स्कूलों के 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को निशुल्क पाठ्य पुस्तकें देने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है।
पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष राजीव गोदारा ने आज यहां जारी एक बयान में राज्य सरकार के इस फैसले का स्वागत करने के साथ ही सरकारी स्कूलों में विज्ञान प्रयोगशाला और कंप्यूटर शिक्षण की सुचारू व्यवस्था सहित डिजिटल माध्यमों से शिक्षण की व्यवस्था करने की भी मांग की जो वर्तमान समय की मांग है। उन्होंने कहा कि पार्टी स्पष्ट राय रखती है कि मुफ्त शिक्षा और सबको शिक्षा उपलब्ध कराना किसी भी सरकार का प्राथमिक दायित्व एवं मौलिक कर्तव्य है।
श्री गोदारा के अनुसार हरियाणा के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की घटती संख्या, शिक्षकों की अनुपलब्धता एवं नूंह जैसे इलाकों के साथ हुए शैक्षणिक भेदभाव कहीं न कहीं सरकार के शिक्षा के स्तर में वृद्धि सम्बंधी दावों पर सवालिया निशान खड़े करते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी समय-समय पर शिक्षा की हालत और शैक्षणिक स्तर को लेकर चिंता प्रकट करती रही है। सरकार को स्कूलों की दयनीय स्थिति दूर करने के लिए हर सम्भव प्रयास करने चाहियें।
रमेश1905वार्ता
image