Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में भाजपा-जजपा न्यूनतम साझा कार्यक्रम के 33 बिंदुओं पर बनी सहमति: विज

हरियाणा में भाजपा-जजपा न्यूनतम साझा कार्यक्रम के 33 बिंदुओं पर बनी सहमति: विज

चंडीगढ़, 23 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम(सीएमपी) को लेकर आज हुई बैठक में 33 बिन्दुओं पर सहमति बन गई है जिनकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तथा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला स्वयं करेंगे।

सीएमपी को लेकर श्री विज की अध्यक्षता में गठित दोनों दलों की समन्वय समिति की यहां हुई बैठक के बाद उन्होंने बताया कि गठबंधन सरकार प्रदेश के लोगों का जीवन स्तर उन्नत करने के लिए कृत्संकल्प है, इसलिए दोनों ही पार्टियों के घोषणा पत्रों पर गहनता से विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैठक में दोनों पार्टियों के घोषणा पत्रों में किए गए वादों का आर्थिक एवं कानूनी पहलुओं पर मंथन किया गया है तथा इस पर जल्द ही अगली बैठक में चर्चा की जाएगी।

गृहमंत्री ने कहा कि पार्टियों के घोषणा पत्रों में किए गए वादों को लेकर आगामी 2-3 बैठकों में सहमति बना ली जाएगी तथा उसका एक संकलित प्रारूप तैयार कर लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में दोनों पार्टियों के सभी बिन्दुओं पर विचार किया जाएगा तथा जनहित के लिए जिस भी पार्टी के अच्छे सुझाव होंगे उन्हें स्वीकार किया जाएगा।

बैठक में भाजपा की ओर से समिति के सदस्य एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, जजपा की ओर से राज्यमंत्री अनूप धाणक और राजदीप फोगाट, हरियाणा के महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन, वित्त विभाग के सुनील शरण तथा मुख्य सचिव के प्रतिनिधि नितिन यादव मौजूद थे।

रमेश1943वार्ता

image