Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फार्मासिस्टों की सेवायें नियमित करने के मुद्दे के हल के लिये कमेटी गठित

चंडीगढ़,24 जनवरी (वार्ता) पंजाब में पंचायत विभाग के अधीन काम करने वाले फार्मासिस्टों की सेवाएं नियमित करने के लिए विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की अगुवाई मेें समिति गठित करने का फैसला किया है ।
ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने आज यहाँ रुरल हैल्थ फार्मासिस्ट एसोसिएशन के नुमायंदों के साथ मुलाकात की। बैठक में ग्रामीण विकास विभाग की वित्त आयुक्त सीमा जैन और निदेशक डी.पी.एस खरबन्दा भी उपस्थित थे।
श्री बाजवा ने कहा कि समिति की ओर से फार्मासिस्टों को नियमित करने के लिए जल्द समयबद्ध नीति तैयार की जाये। एसोसिएशन की कुछ अन्य अहम माँगों जिसमें बिजली के खर्चे, स्टेशनरी का खर्च एक हजार से बढ़ाकर दो हजार रूपये करना, ई.पी.एफ.ओ लाभ देने, यात्रा भत्ता, सेवा पुस्तिका लगाने, फार्मासिस्ट कैडर का नाम बदलकर फार्मेसी अफ़सर करना और वेतन सहित छह महीने की मेटरनिटी लीव तथा अन्य जायज़ माँगों का मौके पर ही हल करते हुए लागू करने के निर्देश दिए।
ज्ञातव्य है कि प्रदेश में ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के अधीन कुल 1186 ग्रामीण स्वास्थ्य डिस्पैंसरियों में पिछले कई सालों से फार्मासिस्ट ठेके पर काम कर रहे हैं। इस मौके पर रुरल हैल्थ फार्मासिस्ट एसोसिएशन पंजाब के राज्य जनरल सचिव नवदीप कुमार, प्रधान जोत राम, चेयरमैन बलजीत बल, वरिष्ठ उप-प्रधान स्वरत शर्मा और उप-प्रधान प्रिंस भारत ने साझे बयान में पंचायत मंत्री की ओर से कुछ माँगों काे मौके पर ही हल करने और नियमित करने संबंधी समयबद्ध कार्यवाही मुकम्मल करने के लिए दिये निर्देशों के लिए उनका धन्यवाद किया।
शर्मा
वार्ता
image