Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बर्फ मेें फिसलने से एक अन्य व्यक्ति की मौत

शिमला, 24 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के चौपाल उपमंडल के प्राण गांव में बर्फ में फिसलकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी । इसी के साथ हिमपात के कारण अब तक मरने वालों की संख्या दस को पार कर गयी है ।
राज्य में प्रचंड शीतलहर का प्रकोप बना हुआ है । केलांग में न्यूनतम पारा शून्य से कम 15.0 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया है। चटख धूप खिलने के बावजूद राज्य के कुछ इलाकों में पारा जमाव बिंदू से नीचे चल रहा है। जनजातीय लाहुल स्पीति का जिला मुख्यालय केलांग में पारा शून्य से कम 15.0 डिग्री रहा। कल्पा का पारा शून्य से कम 5.2 डिग्री रहा।
कुल्लू जिले के पर्यटन स्थल मनाली में शून्य से कम 3.6 डिग्री, कुफरी का शून्य से कम 1.8 डिग्री नीचे रहा। कुल्लू में भुंतर में शून्य डिग्री, सुंदरनगर में शून्य डिग्री, डलहौजी 0.8 डिग्री, चंबा 1.6 डिग्री, सोलन 1.8 डिग्री और ऊना 2.2 डिग्री रहा। हमीरपुर और कांगड़ा में 2.8 डिग्री, बिलासपुर में 3.0 डिग्री, धर्मशाला में 3.6 डिग्री, शिमला में 4.5 डिग्री (सामान्य से दो डिग्री अधिक), मंडी पांच डिग्री और नाहन 8.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जम्वाल बताया कि चैपाल उपमंडल में बर्फ से फिसलकर मरने वाले व्यक्ति की पहचान दिनेश कुमार (33) के रूप में की है और वह सराहन का रहने वाला बताया गया है।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डाॅ मनमोहन सिंह के मुताबिक 27 जनवरी से राज्य में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिससे 28 और 29 जनवरी को मध्य और उच्च स्थानों पर भारी वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है।
सं शर्मा
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image