Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गण्तंत्र दिवस के मद्देनजर शहर में कड़े सुरक्षा प्रबंध

जालंधर, 24 जनवरी (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिला आयुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आज स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल में भाग लिया।
फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान उपायुक्त ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड कमांडर अंकुर गुप्ता, आईपीएस के नेतृत्व में प्रभावशाली मार्च पास्ट से सलामी ली। उपायुक्त और पुलिस आयुक्त ने आयोजन को चिह्नित करने के लिए विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों द्वारा तैयार सांस्कृतिक वस्तुओं का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मेगा इवेंट की तैयारियों के बारे में बलों और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
श्री भुल्लर ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर में सुरक्षा प्रबंध कड़े किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 1500 पुलिस कर्मचारियों की तरफ से शहर में सुरक्षा पर कड़ी निगरानी रखी जायेगी और गुरु गोबिन्द सिंह स्टेडियम और इस के आस-पास के क्षेत्र को पुलिस द्वारा पूरी तरह सील कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि इस के अतिरिक्त सुरक्षा को देखते हुए समागम वाले स्थान और आस-पास सी.सी.टी.वी.कैमरे लगाए गए हैं और शहर में समाज विरोधी गतिविधियों पर नजऱ रखने के लिए सुरक्षा को बढ़ाया गया है।
श्री भुल्लर ने बताया कि शहर में 24 घंटे सुरक्षा को विश्वसनीय बनाने के लिए पेट्रोलिंग पार्टियाँ बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि इस के इलावा उच्च पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए रात के समय भी पूरी चौकसी रखने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि पूरी स्थिति पर नजर रखने के लिए गुरु गोबिन्द सिंह स्टेडियम में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि आग बुझाने और मेडिकल टीमें तैनात करने के अतिरिक्त नियमित तौर पर स्टेडियम और इसके आस-पास एंटी सबोटेज जांच भी की जा रही है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image