Friday, Apr 19 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नगर निगम महिला अस्पताल स्वास्थ्य विभाग को देना गहरी साजिश: महाजन

अमृतसर 24 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी पाषर्दों ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने एक गहरी साजिश के तहत नगर निगम के महिला अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग को सौंपा है।
भाजपा के जिला मुख्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में जिला अध्यक्ष सुरेश महाजन की अध्यक्षता में निगम के भाजपा पार्षदों की बैठक हुई जिसमें पार्षदों ने ढाब खटिकां में चल रहे निगम के महिला अस्पताल को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। पार्षदों ने कहा कि अस्पताल के रूप में नगर निगम की अरबों रुपये की संपत्ति को राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है।
श्री महाजन ने कहा कि जनाना अस्पताल पिछले कई वर्षों से जनता को अपनी सेवाएं दे रहा है और इसका संचालन नगर निगम अमृतसर द्वारा किया जाता रहा है। किसी साजिश के तहत नगर निगम की यह अरबों रुपये की जायदाद राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है जो जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि निगम की यह संपत्ति सरकार को किसी भी कीमत पर नहीं दी जाने दी जाएगी।
श्री महाजन ने कहा कि यह अस्पताल शहर के गरीब लोगों की सेवा के लिए है और निगम को ही चलाना चाहिए। निगम में विपक्ष के पार्षद दल की नेता संध्या सिक्का ने कहा कि ढाब खटिकां में चल रहे निगम के महिला अस्पताल को बिना हाउस की अनुमति से अवैध रूप से पंजाब सरकार के सेहत विभाग को देना नियमों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि 1995 में निगम में जब कांग्रेस का शासन था, तब भी कांग्रेस ने निगम का बिजली घर एवं बिजली घर की अरबों की सारी इमारतें एवं संपत्ति को बिजली बोर्ड को दे दी थी। जिसका खामियाजा आज तक अमृतसर की गरीब जनता भुगत रही है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी गलती कांग्रेस सरकार दोबारा दोहराती है तो आने वाले समय में यह मुद्दा निगम की बैठक में उठाया जायेगा और अगर निगम में इसका कोई हल नहीं निकला तो यह मामला जनता के दरबार में पहुँचाया जायेगा और इसका जवाब जनता खुद आने वाले चुनाव में देगी।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image