Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में सड़कों से बर्फ हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर

शिमला, 24 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के अति दुर्गम क्षेत्र डोडरा-क्वार उपमंडल में लंबे समय से अवरूद्ध सड़कों से बर्फ हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है ताकि यातायात बहाल हो सके ।
यह जानकारी उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि जिला शिमला की सभी सड़कें यातायात के लिए खोल दी गई हैं। शिमला-रामपुर, शिमला-रोहडू-हाटकोटी मार्ग पर यातायात सुचारू रूप से चल रहा है। विद्युत आपूर्ति अधिकतम क्षेत्रों में बहाल कर दी गई है तथा संपर्क मार्गों पर मशीनरी लगा दी गई है।
उन्होंने बताया कि जिला के दुर्गम क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में खाद्य आपूर्ति के भंडारण क्षमता है और प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। राज्य सरकार ने आज इसकी पुष्टि की कि एक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित राज्य में लगभग 76 सड़कें अभी भी बर्फबारी से अवरूद्ध हैं।
लोक निर्माण विभाग को हिमपात के दौरान 144 रुपये का नुकसान हुआ है । सीजन में विभिन्न सड़कों के अवरुद्ध होने के कारण 27 करोड़ का नुकसान हुआ है। शिमला जोन में अधिकतम लिंक रोड, 19 मंडी, और 25 इंच में बर्फ के कारण अवरुद्ध हो गए थे। राज्य में स्नो कटर और जेसीबी सहित लगभग 129 भारी मशीनरी तैनात की गई।
सं शर्मा
वार्ता
image