Friday, Mar 29 2024 | Time 13:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रेल कोच फैक्‍टरी में केन्द्रीयकृत सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष स्थापित

कपूरथला, 25 जनवरी (वार्ता) पंजाब में कपूरथला रेल कोच फैक्टरी (आरसीएफ) के महाप्रबन्‍धक रवीन्द्र गुप्ता ने शनिवार को रेल कोच फैक्‍टरी में रेलवे सुरक्षा बल के केन्द्रीयकृत सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया।
श्री गुप्ता ने रेलवे सुरक्षा बल की सम्मान गार्ड की टुकड़ी का निरीक्षण किया तथा पांच पेट्रोलिंग बाइक को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
आरसीएफ रेलवे की एक महत्वपूर्ण इकाई है जिसकी सुरक्षा का दायित्व रेलवे सुरक्षा बल पर है। सुरक्षा की दृष्टि से आरसीएफ के मुख्य प्रवेश द्वारों, शापिंग कॉम्पलेक्स, प्रशासनिक भवन और वर्कशाप इत्यादि महत्वपूर्ण स्थानों पर 45 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं, जिनका नियंत्रण केन्द्रीयकृत सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष में रहेगा। यहाँ पर एक उप निरीक्षक और दो कर्मचारी हर समय ड्यूटी पर नियुक्त रहेंगे जो आरसीएफ वर्कशॉप एवं टाउनशिप एरिया में प्रवेश करने वाले संदिग्ध व्यक्तियों, आपराधिक तत्वों/ असमाजिक तत्वों पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पैनी नजर रखेंगे।
आरसीएफ द्वारा यहां जारी बयान में बताया गया है कि आरसीएफ में नशीले पदार्थ का सेवन करने वाले, रेल सम्पत्ति की चोरी करने वाले बाहरी और रेल कर्मियों की संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखते हुये उनके खिलाफ मामला प्रकाश में आने पर वैधानिक कार्रवाई की जा सकेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image