Friday, Mar 29 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनजातीय किन्नौर में हल्का हिमपात

शिमला, 25 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर में शनिवार को हल्का हिमपात हुआ।
जबकि प्रदेश के अधिकांश भाग में मौसम साफ रहा और कुछ इलाकों में बादल छाये रहे, जिससे तापमान में मामूली इजाफा हुआ है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कल्पा में 0.2 सेंटीमीटर हिमपात हुआ। इस दौरान कल्पा का अधिकतम तापमान शून्य से कम 3.2 डिग्री रिकार्ड किया गया।
पिछले चैाबीस घंटों में राज्य में बादल छाय रहने के कारण प्रचंड ठंड से मामूली राहत मिली है। इस दौरान तापमान में मामूली सुधार हुआ। इस दौरान प्रशासन को सड़कों से बर्फ हटा दी गई है। कुछ सम्पर्क मार्ग ही बर्फबारी से बंद है। न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री जबकि अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री का इजाफा हुआ है।
लाहुल स्पीति का जिला मुख्यालय केलांग में शून्य से 8.3 डिग्री, जो सामान्य से 0.2 डिग्री कम रहा। किन्नौर में कल्पा का माइनस 5.0 डिग्री, जो सामान्य से एक डिगी कम है। कुल्लू जिले के पर्यटन स्थल मनाली में 0.8 डिग्री, कुफरी में 2.8 डिग्री रहा। कुल्लू में भुंतर में 5.4 डिग्री, ऊना और सुंदरनगर में 5.0 डिग्री, डलहौजी 5.1 डिग्री, बिलासपुर और चंबा में 6.0 डिग्री, सोलन 2.5 डिग्री, हमीरपुर 6.2 डिग्री, कांगड़ा में 7.4 डिग्री, धर्मशाला में 3.2 डिग्री, शिमला में 5.7 डिग्री, मंडी में 4.1 डिग्री और नाहन 8.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डाॅ मनमोहन सिंह के मुताबिक कल 26 जनवरी को मौसम साफ रहेगा। जबकि 27 जनवरी से राज्य में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 28 और 29 जनवरी को मध्य और उच्च स्थानों पर भारी वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 28 जनवरी को येलो एलर्ट जारी किया है।
सं शर्मा
वार्ता
More News
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image