Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


40 काले हिरण, चिंकारा का शिकार करने वालों की तुरंत गिरफ्तारी हो: बिश्नोई

हिसार, 28 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में 40 काले हिरणों और चिंकारा के शिकार की घटना को लेकर बिश्नोई समाज में भारी रोष है और उसने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।
अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक और विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बीकानेर के लुणकरणसर में 40 काले हिरणों और चिंकारा के शिकार की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे जीव रक्षा की दिशा में किए जा रहे प्रयासों में गहरा झटका बताया है। उन्होंने इस सम्बंध में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की तथा आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सरकार और प्रशासन को कड़े कदम उठाने चाहिएं। इस पर श्री गहलोत ने उन्हें इस मामले में जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

बिश्नोई सभा हिसार कार्यकारिणी एवं समस्त सभा ने इस घटना पर गहरा रोष जताते हुए कहा कि पूरे देश में इस घटना से लोगों में आक्रोश है। सभा के अनुसार इस घटना की जांच के लिए धरनारत समाज और संस्थाओं को पूरा सहयोग दिया जाएगा। सभा ने राजस्थान सरकार, केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री को पत्र लिखकर मांग की कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर सख्त कानूनी कार्रवाई किया जाये ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके और जीवों के साथ हिंसा न हो।
रमेश1605वार्ता
image