Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऊपरी शिमला में भारी हिमपात में फंसे वाहन, 70 यात्रियों को किया रेस्क्यू

शिमला, 28 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मुख्य पर्यटन नगरी कुफरी में बर्फबारी के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है।
कल रात से हो रही बर्फबारी से ऊपरी शिमला को जाने वाले सैकड़ों वाहन कुफरी, चीनी बंगला, ठंडानाला, लंबीधार में जगह जगह फंसे हुए हैं। एचआरटीसी की तीन बसें जिसमें करीब 70 यात्री सवार थे, वे भी बर्फबारी में फंसी हुई थी। पुलिस को सूचना मिलने के बाद ढली थाना से एचएचओ की अगुवाई में टीम मौके पर पहुंची। ट्रक, बस और सैकड़ों वाहनों के फंसे होने के चलते सड़क पर लंबा जाम लग गया था।
पुलिस ने सड़कों पर रेत डालकर वाहनों को निकालने का प्रयास किया, लगातार हो रही बर्फबारी से यातायात बहाल करने में काफी दिक्कतों का सामना पुलिस को करना पड़ा। रात तक पुलिस ने बचाव अभियान चलाया। इस दौरान 250 वाहनों को निकाला गया। इनमें एचआरटीसी की बसों में सवार 70 यात्री जिनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी मौजूद थे।
पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जमवाल ने बताया कि बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला को जाने वाली गाड़ियां कुफरी से चीनी बंगला के बीच फंसी हुई हैं। काफी वाहनों को वहां से निकाल लिया गया है। उनके अनुसार रामपुर, किन्नौर के लिए जाने वाले वाहनों को वाया मशोबरा भेजा जा रहा है। राजधानी शिमला में भी मौसम का मिजाज सुबह से ही बिगड़ा हुआ है। सुबह से ही बारिश और तेज हवाएं चलने से काफी ज्यादा ठंड बढ़ गई है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। इस कारण लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। मौसम ऐसा ही बना रहा तो राजधानी शिमला में मैं भी बर्फबारी का दौर कल भी जारी रह सकता है।
सं शर्मा
वार्ता
image