Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खेल नीति लागू करने से पहले मांगे सुझाव

शिमला, 29 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में 19 साल बाद तैयार हुई संशोधित खेल नीति में प्रदेश सरकार स्कूलों पर फोकस करेगी। इस नीति को लागू करने से पहले खेल प्रेमियों तथा आम लोगों से सुझाव मांगे गये हैं ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी पाॅलिसी का ड्राफ्ट ही तैयार है, लेकिन नीति लागू होने के बाद सभी सरकारी स्कूलों में खेल को बढ़ावा दिया जाएगा। पहले चरण में प्रदेश सरकार ने जिला सोलन के नालागढ़ और सोलन के कुछ स्कूलों में खेल गतिविधियों का आकलन करने को कहा है। इसके साथ-साथ प्रारंभिक शिक्षा विभाग को भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को कहा गया है।
गत सात जनवरी तक सुझाव मांगे थे, जिसमें 87 लोग सुझाव दे चुके हैं। उसके बाद युवा, खेल एवं सेवाएं विभाग ने 27 जनवरी को खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक भी रखी थी, लेकिन बैठक स्थगित करने की नौबत आई। ऐसे में अब दिल्ली चुनाव के बाद ही इस मसले पर बैठक होगी। बताया गया कि बैठक में अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर अवार्ड ले चुके खिलाडियों सहित सुझाव दे चुके सभी 87 लोगों को भी बुलाया गया है।
हिमाचल खेल विभाग के सचिव डाॅ पूर्णिमा चैाहान ने पत्रकारों से कहा कि नई खेल नीति को लागू करने से पहले अब तक आए सुझावों पर चर्चा की जाएगी, 87 सुझाव आ चुके हैं। हमने 27 जनवरी को अहम बैठक रखी थी, लेकिन स्थगित करने की नौबत आई। खेल नीति में स्कूलों को फोकस करने के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी।
सं शर्मा
वार्ता
image