Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में 1016 सरकारी स्कूल बंद करने के विरोध में अध्यापक करेंगे दिल्ली कूच

हिसार, 30 जनवरी (वार्ता) सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा से सम्बंधित हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने राज्य सरकार द्वारा 1016 सरकारी स्कूल बंद करने के फैसले का विरोध करने के साथ अपनी अन्य मांगों को लेकर 25 फरवरी को दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है।
संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष जयबीर सिंह तथा पदाधिकारियों ने आज यहां जारी एक संयुक्त बयान में यह बात कही। उन्होंने कहा कि संघ से संबद्ध शिक्षक प्रदेश में खाली पड़े पद भरने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने और पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर 25 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा विभाग में खाली पड़े पद भरने के बजाय स्कूल बंद करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में इस समय श्रेणी-एक में निदेशक से लेकर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी तक कुल स्वीकृत पद 133 हैं लेकिन इनमें से केवल 76 ही भरे हुये हैं। वहीं द्वितीय श्रेणी में उप जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर प्रधानाचार्य, लेक्चरर तक स्वीकृत पद 43585 हैं जिनमें से 26945 पदों पर नियमित और 1624 गेस्ट लेक्चर कार्यरत हैं। तृतीय श्रेणी में मिडिल हैडमास्टर, सीएंडवी, जेबीटी और क्लर्क आते हैं तथा राज्य के इनकी स्वीकृत संख्या 93023 है। लेकिन इनमें में 63195 पदों पर नियमित तथा 10467 गैस्ट टीचर्स और अन्य हैं। इसी तरह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के स्वीकृत पदों के मुकाबले 5526 ही भरे हुये हैं। सरकार शेष पदों को भरने के प्रति गम्भीर नहीं दिखाई दे रही है जिससे विद्यार्थियों का काफी नुकसान हो रहा है।
सं.रमेश1912वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image