Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


होटल में अचानक भड़की आग से पर्यटक दहशत में

शिमला, 05 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के अर्तराज्जीय बस अड्डे के समीप पांच मंजिला निजी होटल में अचानक आग लगने से उसमें ठहरे पर्यटकों में हडकंप मच गया और आसपास के लोग भी दहशत में आ गए।
आधी रात को लगी इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन होटल के एक कमरे व स्टोर में रखा सामान जल कर खाक हो गया है। पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल ने आग की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अग्निकांड की यह घटना बीती रात एक बजे होटल ग्रेंड बाइट में हुई। सबसे पहले होटल के एटिक पर होटल कर्मियों के लिए बने कमरे व स्टोर में शार्ट सर्किट से आग लगी। आग बेहद तेजी से फैलने से वहां अफरा-तफरी मच गई।
उन्होंने बताया कि होटल कर्मियों की सूचना पर तत्काल बालूगंज, छोटा शिमला और माल रोड दमकल केंद्रों से 4 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे तथा समय रहते आग पर काबू पाया गया। करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह नियंत्रण कर लिया गया। बताया जा रहा है कि 38 कमरों वाले इस होटल के 28 कमरों में पर्यटक ठहरे हुए थे। आग बुझने के बाद पर्यटकों ने राहत की सांस ली।
शिमला मंडल के डिवीजनल फायर अफसर डी.सी.शर्मा ने बताया कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। शॉर्टसर्किट की वजह से आग लगी है और एक कमरे व स्टोर को नुकसान पहुंचा है। चार दमकल वाहनों की मदद से आग पर तुरंत काबू कर करोड़ों की संपत्ति को जलने से बचा लिया गया।
सं शर्मा
वार्ता
image