Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब सरकार ने किया युवकों को दी गई 12 लाख नौकरियों का डाटा

पंजाब सरकार ने किया युवकों को दी गई 12 लाख नौकरियों का डाटा

चंडीगढ़,07 फरवरी (वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में रोजगार सृजन के दावों को सबूतों समेत जारी कर अकालियों को करारा जवाब देते हुए कहा कि अब अकाली नेता राज्य के लोगों को झूठ बोलकर गुमराह करने के लिये माफी माँगें।

कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल तथा उनकी पार्टी के साथियों को कुछ भी पता नहीं है कि पंजाब में क्या हो रहा है। अकाली नेता असली तथ्यों को जाने बगैर अनावश्यक और बेबुनियाद बयानबाज़ी शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि वास्तव में 1 अप्रैल, 2017 से अब तक दिये गये रोजग़ार का डाटा 11 लाख से भी अधिक है जिसका उन्होंने दिल्ली में कांग्रेसी उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के दौरान खुलासा किया था।

उन्होंने कहा कि सरकारी तौर पर उनके पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल, 2017 से 31 दिसंबर, 2019 तक 57,905 सरकारी नौकरियाँ पैदा की गईं जबकि 3,96,775 प्राईवेट तौर पर प्लेसमेंट करवाई गई और 7,61,289 को स्व-रोजग़ार के तहत मदद मुहैया करवाई गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री बादल तथा उनके साथियों को मैं बता दूँ कि कुल 12,15,969 युवाओं को रोजगार दिया गया । इसके अलावा 20,21,568 घरों को मगनरेगा स्कीम के अंतर्गत रोजग़ार दिया गया जिसके अंतर्गत 648.26 लाख रुपए दिये गये ।

मुख्यमंत्री ने अकालियों को चुनौती दी कि वे अपने 10 साल के कुशासन के दौरान नौजवानों के लिए पैदा किए रोजग़ार के आंकड़े भी पेश करें। उनकी सरकार ने अपने तीन साल के कार्यकाल में अकालियों के 10 साल में किये कार्यों से अधिक काम कर दिए हैं। अकाली पंजाब के असली हालात से पूरी तरह अनजान हैं और लोगों की इच्छाओं और ज़रूरतों से पूरी तरह अनभिज्ञ हैं।

उन्होंने कहा कि इन गलतियों की नुकसान अकाली दल को पिछली विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ा था और आने वाले सालों में और भी भुगतना पड़ेगा। अब समय आ गया है कि अकाली ऐसे बेबुनियाद और निराधार बयान देने की बजाय रचनात्मक आलोचना करें क्योंकि कांग्रेस की सरकार राज्य की खोई हुई शान को बहाल करने के लिए निरंतर कोशिशें कर रही है।

शर्मा

वार्ता

image