Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गठबंधन सरकार की 100 दिनों में कोई भी उपलब्धि नहीं: अभय चौटाला

चंडीगढ़, 08 फरवरी(वार्ता) हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के वरिष्ठ नेता और ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन सरकार के 100 दिनों की जिन उपलब्धियों का आज उल्लेख किया है उनमें एक भी ऐसी बात नहीं है जिस पर राज्य की जनता खुश हो सके।
श्री चौटाला ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने 100 दिन में कथित तौर से झूठे वादे करने के अलावा जनहित में कोई भी ऐसा काम नहीं किया है जिसका उल्लेख किया जा सके। उनके साथ इस मौके पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी भी साथ थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने कार्यों में हरियाणा की जीवन रेखा सतलुज यमुना सम्पर्क(एसवाईएल) नहर का जिक्र तक नहीं किया और न ही धान और छात्रवृत्ति घोटाले की जांच, परिवहन विभाग का किलोमीटर स्कीम और फर्जी टिकट घोटाला, आरटीए/ओवरलोडिंग घोटाला, बिजली मीटर घोटाला और जीएसटी में फर्जी रिफंड के बारे में जांच के कोई आदेश दिये। इनके अलावा किसानों की आय दुगुनी करना, नशा रोकना, युवाओं को रोजगार देने और गायों की भुखमरी से मौत पर भी गठबंधन सरकार ने अब चुप्पी साध ली है।
श्री चौटाला ने सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों को महज झूठ का पुलिंदा करार देते हुये धरातल पर गठबंधन सरकार ने कोई भी जनहितैषी काम नहीं किया और यदि किया होता तो मीडिया स्वयं सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने लाता। उन्होंने कहा कि विधानसभा में धान घोटाले का मामला उठाया था जिसमें 100 से 300 रुपये प्रति क्विंटल नमी के नाम पर किसानों से लिए गए लेकिन अभी तक इस बात की जांच नहीं की गई कि किसानों का वह हजारों करोड़ रुपया किसकी जेब में गया। बल्कि इसके विपरीत सरकार ने राइस मिलों की फिजिकल वैरिफिकेशन के नाम पर कथित तौर पर पैसा इकट्ठा किया।
इनेलो नेता ने कहा कि गठबंधन सरकार के मंत्री कहते हैं कि धान घोटाला नहीं हुआ जबकि सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव कहते हैं कि धान घोटाला हुआ है। यदि उक्त अधिकारी झूठ बोल रहे हैं तो उन पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की गठबंधन सहयोगी जजपा भी भाजपा की भाषा बोल रही है। उन्होंने पहले ही कहा था कि कुछ दिनों में जजपा पूरी तरह से भाजपा में ही समा जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को ट्यूबवेल के कनेक्शन अभी तक नहीं दिए गए हैं। नहरों में किसानों के लिये पानी नहीं है। 100 दिनों की उपलब्धियों में हरियाणा से जुड़ी कोई ऐसी बात नहीं है जिससे हरियाणा के लोग खुश हो सकें।
पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने विधायकों से सलाह मांगी तो वह बताएंगे कि सरकार अपनी जेब में पैसे डालने के बजाय जनहित में विकास कार्यों में पैसा लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि यदि गहराई से जांच करवाई जाए तो पता चलेगा कि सरकार के सभी मंत्री भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने एसवाईएल मुद्दे पर अभी तक कोई बैठक नहीं की है जबकि पंजाब सरकार ने बैठक करके हरियाणा को एसवाईएल का पानी देने से स्पष्ट इनकार करते हुए प्रस्ताव पास किया है। उन्होंने पुन: दोहराया कि वे अदालत में एक जनहित याचिका डालकर धान घोटाले के बारे में जांच कराने की मांग करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है तथा शराब की फैक्ट्रियों और गैस एजेंसियों से पैसे वसूले जा रहे हैं।
रमेश1610वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image