Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री नें दीं हरियाणावासियों को रविदास जयंती की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री नें दीं हरियाणावासियों को रविदास जयंती की शुभकामनाएं

चंडीगढ़, 08 फरवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरु रविदास की जयंती पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि गुरु रविदास जी की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं और ऐसी महान हस्तियों के उपदेश और उनके जीवन से सभी को सीख लेते हुए सामाजिक समरसता के लिए कार्य करना चाहिए।

श्री खट्टर ने आज यहां जारी एक संदेश में कहा कि गुरु रविदास जैसी महान हस्तियों ने अपने उपदेशों के माध्यम से समाज में रूढ़िवादी सोच और अज्ञानता खत्म कर संसार को एकता एवं भाईचारे का संदेश दिया था। मुख्यमंत्री ने युवाओं से आह्वान किया कि वे गुरु रविदास जी द्वारा दिए गए उपदेशों को अपनाते हुए समाज हित में कार्य करें। उन्होंने कहा कि गुरु रविदास द्वारा प्रचारित समानता और आध्यात्मिक एकता की शिक्षाएँ हमारे लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हैं और इन शिक्षाओं को और आगे ले जाने के लिए राज्य सरकार ने कुरुक्षेत्र जिले में पांच एकड़ से अधिक भूमि पर गुरु रविदास धाम के निर्माण का निर्णय लिया है ताकि लोग महान व्यक्तित्व के जीवन से प्रेरणा लें।

रमेश1846वार्ता

More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image