Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रियायतें ना मिलनेे से व्यापारी, उद्योगपतियों को निराशा साथ लगी है : गर्ग

रियायतें ना मिलनेे से व्यापारी, उद्योगपतियों को निराशा साथ लगी है : गर्ग

चंडीगढ़, 28 फरवरी (वार्ता) हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने विधानसभा में आज पेश प्रदेश के वार्षिक बजट पर अपनी प्रक्रिया देते हुए आज कहा कि बजट से प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों को निराशा हाथ लगी हैं।

श्री गर्ग ने यहां जारी बयान में कहा कि व्यापार व उद्योग जगत को उम्मीद थी की बजट में सरकार प्रदेश के व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए व्यापारी व उद्योगपतियों को ज्यादा से ज्यादा रियायतें देगी लेकिन इस बजट में व्यापारी व उद्योगपतियों को किसी प्रकार की रियायतें नहीं दी गईं जो व्यापारियों से भेदभाव है।

श्री गर्ग ने कहा कि उम्मीद थी की प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने के लिए व्यापार व उद्योग को सरकार बढ़ावा देगी मगर सरकार के बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए भी व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बजट में कोई प्रवधान ना करने से प्रदेश के युवाओं में खासी नाराजगी हैं। उन्होंने कहा कि यही सरकार उद्योग के माध्यम से 75 प्रतिशत बेरोजगारों को नौकरियां देने की बात कहती है।

श्री गर्ग ने यह भी कहा कि देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने के बाद एक देश एक टैक्स प्रणाली के तहत मार्केट फीस समाप्त होनी चाहिए थी। बजट में मार्किट फीस समाप्त करने पर कोई योजना ना बनाकर प्रदेश के किसान व आढ़तियों में भी भारी रोष है।

महेश विजय

वार्ता

image