Friday, Mar 29 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर ने बताया बजट को संतुलित तथा विकासोन्मुखी

अमरिंदर ने बताया बजट को संतुलित तथा विकासोन्मुखी

चंडीगढ़ , 28 फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगले दो सालों में पंजाबियों के जीवन में महत्वपूर्ण सुधार आयेगा तथा वित्तीय हालात काबू होने से अर्थव्यवस्था बेहतर होगी ।

बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि भावी योजनाओं के साथ वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने प्रगतिशील रोडमैप तैयार किया है जो लोगों के सर्वांगीण विकास का रास्ता खोलेगा जिसका लाभ सभी वर्गाें को मिलेगा ।

उन्होंने सुबह वित्त मंत्री की कोठी के बाहर रोष प्रदर्शन कर रहे अकालियों की निंदा करते हुये कहा कि अकालियों का उद्देश्य कांग्रेस सरकार को लोगों की भलाई के काम करने से रोकना है । अकालियों ने अपने दस साल के कुशासन में प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तहस नहस कर दिया । अकाली लोगों का ध्यान बजट से हटाना चाहते थे ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन सालों में राज्य की आर्थिक स्थिति पटरी पर लौट रही है तथा वर्ष 2020-21 के लिये कोई फंडिंग गैप नहीं है । पिछली अकाली -भाजपा सरकार से विरासत में खाली खजाना मिला था । जीडीपी अनुपात का कर्ज 2016-17 में 42.75 फीसदी से घटकर 38.53फीसदी रह गया है । साल 2020-21 के लियेे वित्तीय घाटा जीएसडीपी का 2.92 फीसदी अनुमानत: है जो एफआरबीएम की तीन फीसदी सीमा के अंदर है । अगलेे दो सालों में और सुधार होगा ।

शर्मा

वार्ता

image