Friday, Mar 29 2024 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू , 2182 पदों के लिए मांगे आवेदन

चंडीगढ़, 29 फरवरी (वार्ता)पंजाब के नौजवानों को रोजग़ार के अवसर मुहैया कराने के अपने वादे के तहत अमरिन्दर सरकार ने विभिन्न विषयों के मास्टर /मिस्ट्रैस कैडर के 2182 पदों के लिए आवेदन मांगें हैं।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरी करने के निर्देश देते हुये शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज यहाँ बताया कि सरहदी क्षेत्र में अध्यापकों की कमी को दूर करके लिये हिंदी, पंजाबी, गणित, सामाजिक शिक्षा, अंग्रेज़ी और विज्ञान विषयों के अध्यापकों की भर्ती के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है।
उन्होंने बताया कि बार्डर कैडर के अंतर्गत हिंदी मास्टर /मिस्ट्रैस के 40 पद, पंजाबी विषय के 60 पद, गणित के 450 पद, सामाजिक शिक्षा के 52 पद, अंग्रेज़ी विषय के 880 पद, विज्ञान मास्टर /मिस्ट्रैस कैडर के 700 पदों को भरने के लिये विभाग की वैबसाईट www.educationrecruitmentboard.com पर ऑनलाइन आवेदनपत्र मांगें गये हैं। योग्य उम्मीदवार 29 फरवरी से 18 मार्च तक ऑनलाइन कर सकते हैं। इन पदों सम्बन्धित शर्तें और नियम विभाग की वैबसाईट पर देखे जा सकते हैं।
श्री सिंगला ने बताया कि पिछले तीन सालों में अध्यापकों समेत तकरीबन 8000 पद भरे जा चुके हैं जिनमें विभिन्न विषयों के मास्टर /मिस्ट्रैस, मैरीटोरियस स्कूलों में भर्ती, ई.टी.टी. भर्ती का बैकलॉग, दिव्यांग व्यक्तियों और स्वतंत्रता संग्रामियों के वारिसों की भर्ती, सैंटर हैड और हैड टीचर, फिजिकल लैक्चरार, डी.पी.ई., प्रिंसिपल, मुख्याध्यापक और ब्लॉक प्राईमरी शिक्षा अफसरों आदि के पद शामिल हैं।
शर्मा
वार्ता
image