Friday, Mar 29 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मूसेवाल ने विवादित गाने के लिए श्री अकाल तख्त से मांगी माफी

अमृतसर 05 मार्च (वार्ता) सिद्धू मूसेवाल के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह ने गुरुवार को श्री अकाल तख्त साहिब से अपने विवादित गीत के लिए माफी मांगी। इस गीत में उन्होने ‘माई भागो’ का नाम गलत तरीके से पेश कर सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी।
सिद्धू मूसेवाल तथा उसके पिता आज श्री अकाल तख्त साहब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के सामने पेश हुए तथा अपनी गलती स्वीकार करते हुए क्षमा मांगी। उल्लेखनीय है कि एक वार इस विवादित गीत से सिखों में रोष उत्पन्न होने तथा मामले के तूल पकड़ने पर पहले भी सार्वजनिक तौर पर माफी मांग चुके मूसेवाल ने फिर उसी गीत को गाकर नया विवाद पैदा कर दिया था। इससे पहले सिद्धू मूसेवाल ने श्री अकाल तख्त साहब के जत्थेदार को पत्र लिख कर भी क्षमा याचना करते हुए कहा था कि उस को पता नहीं था कि इस गाने से सिख भावनाओं को ठेस पहुंचेगी।
गत वर्ष सितंबर में लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि वह गुरू घर का सिख है तथा उसका परिवार श्री अकाल तख्त साहब को समर्पित है। मूसेवाल ने माफी मांगते हुए कहा कि वह अपनी गलती मानते हैं तथा यह विश्वास दिलाते हैं कि वह भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं दोहरायेंगे।
उल्लेखनीय है कि गत माह मानसा पुलिस ने सिद्धू मूसेवाल तथा मनकीरत औलख के खिलाफ गीत ‘पंच गोलियां’ के मद्देनजर मुकद्दमा दर्ज किया था।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image