Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आधार से छेड़छाड़ कर जमानत कराई, नम्बरदार समेत दो के खिलाफ मामला

जींद, 07 मार्च(वार्ता) हरियाणा की जींद पुलिस ने आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर अदालत से जमानत कराने और फर्जी शिनाख्त करने के आरोप में नम्बरदार समेत दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की ओर से पुलिस को की गई शिकायत में कहा गया है कि जोली गांव निवासी रवि के खिलाफ अदालत में मामला विचाराधीन है। 15 दिसम्बर 2017 को एक व्यक्ति ने रवि की जमानत ली और दस्तावेज के तौर पर उसने अपना आधार कार्ड दिया था। जिसकी शिनाख्त रोहतक निवासी नम्बरदार धर्मबीर ने की। रवि के पुन: अदालत में पेश नहीं होने पर जब जमानती सुखपरा चौक निवासी कर्मबीर को बुलाया गया तो उसने बताया कि आधार कार्ड पर पता समेत अन्य तथ्य तो सही हैं लेकिन जो फोटो लगाकर आधार कार्ड प्रयोग किया गया है वह फोटो उसका नहीं है।
छानबीन के दौरान सामने आया कि रवि की जमानत के लिए जो व्यक्ति जमानती बना था उसने कर्मबीर के आधार कार्ड के साथ छेड़छाड़ कर इसे अदालत में पेश किया था। जिसकी शिनाख्त नम्बरदार धर्मबीर ने की थी। पुलिस ने शुक्रवार को सीजेएम की शिकायत पर नम्बरदार धर्मबीर को नामजद कर एक अन्य के खिलाफ फर्जीवाड़े का सहारा लेने, धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
जांच अधिकारी वीरेंद्र ने बताया कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमानत ली गई थी। जिसकी शिनाख्त नम्बरदार ने की गई थी। फिलहाल नम्बरदार समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
सं.रमेश1634वार्ता
image