Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर जिला को नशा मुक्त बनाया जाएगा

जालंधर 07 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिला प्रशासन ने जिले को पूरी तरह से नशा मुक्त जिला बनाने के लिए मादक पदार्थाें के खिलाफ शनिवार को निर्णायक युद्ध छेड़ने की घोषणा की।
उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल ने यहां जालंधर को पूरी तरह से नशा मुक्त जिला बनाने के लिए ड्रग्स के खिलाफ निर्णायक युद्ध छेड़ने की घोषणा की।
श्री शर्मा समेत तीनों अधिकारियों ने आज यहां प्रमुख विभागों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की प्रतिबद्धता के अनुसार, जिला प्रशासन ने इस खतरे को खत्म करने के लिए कर्तव्यबद्ध है। उन्होंने कहा कि डीएपीओ और बडी आंदोलनों के रूप में नशीली दवाओं के विरोधी अभियान को जमीनी स्तर पर और मजबूत बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस अभिशाप को खत्म करने के लिए सकारात्मक तरीके से युवाओं की ऊर्जा को प्रसारित करना समय की आवश्यकता है।
अधिकारियों ने कहा कि चूंकि ड्रग्स के खिलाफ युद्ध की रूपरेखा पहले ही स्थापित की जा चुकी है, इसलिए प्रशासन को इस खतरे को खत्म करने के लिए अंतिम झटका देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नागरिक और पुलिस प्रशासन की ओर से एक प्रभावी रोडमैप तैयार किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ड्रग्स के खिलाफ अभियान को और अधिक उग्र बना दिया गया है।
पुलिस उपायुक्त ने कहा कि नागरिक और पुलिस प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त प्रयास करेंगे कि जिले में नशे को प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया जा सके। जनता से पूर्ण समर्थन और सहयोग का आग्रह करते हुए, उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ यह युद्ध उनकी भागीदारी के बिना सफल नहीं हो सकता। अधिकारियों ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए जिले में निरंतर और सुसंगत प्रयास किए जाएंगे कि ड्रग का पूरी तरह से सफाया हो जाए।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image