Friday, Apr 26 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला अध्यापकों पर लाठीचार्ज निंदनीय : मान

चंडीगढ़, 08 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने पटियाला में आज आंदोलनरत बेरोजगार अध्यापकों, जिनमें महिलाएं भी थीं, पर लाठीचार्ज की निंदा की है।
श्री मान ने यहां जारी बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट पास बेरोजगार अध्यापकों पर लाठीचार्ज करना शर्मनाक है।
उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने सभी वर्गों पर कहर बरसाया है और दावा किया कि सरकार का अंत निश्चित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और प्रदेशवासी बेरोजगार अध्यापकों पर किये इस कहर का जवाब जरूर देंगे।
उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली जाकर 11 लाख नौकरियों का ‘झूठ‘ बोलने वाले कैप्टन अमरिन्दर सिंह पंजाब के सरकारी स्कूलों की हकीकत पर पर्दा नहीं डाल सकते। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि सरकारी स्कूल अध्यापकों और अन्य स्टाफ की कमी के साथ जूझ रहे हैं। सरकारी प्राइमरी स्कूलों को सुपर स्मार्ट स्कूलों का नाम दे कर हजारों स्कूलों को मिलाकर करके ताले मारे जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि टैट पास ईटीटी और बीएड पास बेरोजगार अध्यापक छह महीनों से शिक्षा मंत्री के शहर में धरना लगा कर संघर्ष कर रहे हैं, शिक्षा मंत्री विजयइंदर सिंगला उनकी मांगें सुन नहीं रहे और मुख्यमंत्री के पास उनके साथ बातचीत करने का समय नहीं है।
सं महेश
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image