Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोक इंसाफ पार्टी की सरकार बनने पर दी जाएगी मुफ्त बिजली:बैंस

जालंधर, 11 मार्च (वार्ता) लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरनजीत सिंह बैंस ने बुधवार को कहा राज्य में लोक इंसाफ पार्टी की सरकार बनने पर लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।
श्री बैंस ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पंजाब में बिजली के महंगे रेट को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि पंजाब बिजली बोर्ड में हुए कुप्रबंध के कारण ही बोर्ड घाटे में चल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिजली के दाम संबंधी व्हाइट पेपर लाने की बात कही थी। सरकार ने अभी तक न तो श्वेतपत्र जारी किया है और न ही इस मामले में कोई कमेटी गठित की है। उन्होंने कहा कि निजी बिजली कंपनियों के साथ हुए बिजली खरीद समझौते को रद्द करने की बजाय कांग्रेस और अकाली दल दोनों ही एक दूसरे पर दोषारोपण कर रहे हैं।
श्री बैंस ने कहा कि पंजाब सरकार को बिजली खरीद समझौता रद्द करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग एक लाख लोगों को अधिक बिजली के बिल आए और बिल जमा नहीं करवाने पर उनकी बिजली कनेक्शन काट दिए गए। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के जालंधर और फगवाड़ा में लोगों के काटे गए बिजली के कनेक्शन जोड़ने जा रहे हैं और इस संबंध में सभी कानूनी मामले भी लोक इंसाफ पार्टी ही निपटेंगी।
श्री बैंस ने सरकार से मांग की कि सरकारी संस्थानों से बिजली के बकाया 22 हजार करोड़ रुपये की वसूली की जाए। पटियाला में अध्यापक पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए श्री बैंस ने कहा कि ऐसे लोगों की आवाज़ को दबाया नहीं जा सकता। उन्होंने संबंधित पुलिस अधीक्षक को बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को अध्यापकों से वार्ता करनी चाहिए।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image