Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘विश्व गुर्दा रोग दिवस‘ पर होम्योपैथी शिविर, रोगियों मिलेगा निशुल्क ईलाज

मोहाली, 12 मार्च(वार्ता) इंडियन होम्योपैथिक किडनी फेडरेशन(आईएचकेएफ) 12 मार्च को यहां गुरुद्वारा सिंह शहीदा सोहाना, में होम्योपैथी चिकित्सा शिविर का आयोजन करेगा जिसमें गुर्दा रोग पीड़ितों को न केवल उस दिन बल्कि बाद में भी निशुल्क उपचार मुहैया कराया जाएगा जब तक वे इस बीमारी से ठीक नहीं हो जाते।
शिविर का आयोजन पंजाब के मशहूर होम्योपैथिक विशेषज्ञ और पंजाब होम्योपैथिक चिकित्सा परिषद के पूर्व अध्यक्ष डॉ परमजीत सिंह रानू की निगरानी में किया जाएगा। शिविर में चंडीगढ़ के सैक्टर-26 स्थित होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के रेजिडेंट चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनैना के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम गुर्दा रोग पीड़ित मरीजों की जांच करेगी। शिविर के दौरान इसके अलावा रीढ़ की हड्डी, गठिया, यकृत रोग, काला पीलिया, त्वचा रोग, अस्थमा, बच्चों के गले में टॉन्सिल और मानसिक विकारों जैसे सभी रोगों का भी उपचार मुहैया कराया जाएगा।
डॉ. रानू ने आज यहां बताया कि गुर्दा रोग आज के युग में एक महामारी का रूप ले रहा है और हर वर्ष दुनिया में इसके मरीजों की संख्या उत्तरोत्तर बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि बिना डॉक्टरर परामर्श के लोगों द्वारा दर्द निवारक दवाओं का सेवन, मिलावटी खाद्य पदार्थ, अधिक प्रोटीन का सेवन, रक्तचाप, मधुमेह और तनाव सीधे तौर पर गुर्दों को प्रभावित कर रहे हैं और इससे गुर्दा रोग एक महामारी का रूप लेता जा रहा है।
रमेश1852वार्ता
image