Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल से राज्यसभा के लिये इंदु गोस्वामी का नाम तय

शिमला, 12 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति ने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिये सुश्री इंदू गोस्वामी का नाम तय कर दिया है।
पार्टी की प्रदेश इकाई की ओर से हाईकमान को राज्यसभा की एक सीट के लिये इंदु गोस्वामी सहित अन्य नेताओं के नाम भी भेजे गए थे। इनमें राज्य के पूर्व संगठन महामंत्री महेंद्र पांडे और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर कुलदीप चंद अग्निहोत्री का नाम भी शामिल था। लेकिन पार्टी हाईकमान ने इनमें सुश्री गोस्वामी के नाम पर मुहर लगा दी है।
उल्लेखनीय है कि यह सीट कांग्रेस नेत्री विप्लव ठाकुर का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म होने के बाद रिक्त हो रही है। सुश्री गोस्वामी का जन्म 12 अप्रैल 1970 में हुआ था और उन्होंने बैजनाथ में स्कूली और कॉलेज की पढ़ाई की। वर्ष 1988 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और उसके बाद उन्हें भाजपा युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया। पार्टी में पूर्णकालिक के रूप में कार्य किया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व सांसद कृपाल परमार, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जैसे चेहरे उनके साथी रहे।

वर्ष 1998 में जब राज्य में पहली बार भाजपा की सरकार बनी तो उन्हें प्रदेश महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था। वर्ष 2007 में जब पार्टी की प्रदेश में पुन: सरकार बनी तो उन्हें महिला सामाजिक न्याय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया।
सं.रमेश1740वार्ता
image