Friday, Apr 19 2024 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस में भर्ती कराने का झांसा देकर नौ लाख रुपये हड़पे, मामला दर्ज

जींद, 12 मार्च(वार्ता) हरियाणा पुलिस में भर्ती कराने का झांसा देकर एक व्यक्ति से नौ लाख रुपये हड़पने काे लेकर सदर थाना नरवाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अमानत में ख्यानत तथा धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
थाना प्रभारी महेंद्र ने आज यहां बताया कि कैथल के मांडी कलां गांव निवासी दिलबाग ने अपनी शिकायत में कहा है कि वर्ष 2018 में उसका सम्पर्क खरड़वाल गांव के कर्मबीर की मार्फत हिसार के किराड़ा गांव के राजेंद्र उर्फ राजू तथा बादशाहपुर गांव के विजय से हुआ था। उन्होंने उसे हरियाणा सरकार में अच्छी पकड़ होने का झांसा देकर उसके बेटे गुरमीत को हरियाणा पुलिस में लगवाने की बात कही और इसके लिये नौ लाख रुपये की मांग की गई जो 15 दिसम्बर 2018 को तीनों आरोपियों को दे दी गई।
शिकायत के अनुसार पुलिस भर्ती में गुरमीत का चयन नहीं हुआ। इस पर जब आरोपियों से राशि वापस मांगी तो वे आनाकानी करने लगे और बाद में मुकर गये तथा बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। नरवाना पुलिस ने दिलबाग की शिकायत पर कर्मबीर, राजेंद्र उर्फ राजू तथा विजय के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और इसकी जांच कर रही है।
सं.रमेश1830वार्ता
image