Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


काेरोना वायरस: डेढ़ साल के बच्चे के बाद रतिया में भी एक युवक अस्पताल में भर्ती

हिसार, 14 मार्च (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में डेढ़ साल के बच्चे के बाद अब रतिया में 20 वर्षीय युवक को भी कोरोना वायरस की आशंका के चलते फतेहाबाद के नागरिक हस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बच्चे की तरह इस युवक को भी आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बच्चे और युवक के रक्त के नमूने लेकर पीजीआई रोहतक भेजे गए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती तब दोनों को आईसोलेशन वार्ड में ही रहना होगा। बताया जाता है कि उक्त युवक गत दो मार्च को मलेशिया से रतिया वापिस लौटा है। गत सप्ताह से उसे फ्लू के लक्षण नजर आने लगे। युवक ने पहले रतिया से खांसी-जुकाम की दवा ली लेकिन जब हालत में सुधार नहीं हुआ तो रतिया के चिकित्सक ने उसे फतेहाबाद रैफर कर दिया। डॉक्टर अब इस युवक के सम्पर्क में आने वाले परिवार और अन्य लोगों पर भी नजर रखेंगे।
उल्लेखनीय है इटली से लौटे एक परिवार की डेढ़ साल की बच्ची को भी कोरोना की आशंका के चलते कल नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नागरिक अस्पताल में भर्ती इस बच्चे को खांसी और बुखार है। इसके आज एक बार फिर से सैंपल लिए गए हैं। इन सैंपलों को जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजा गया है। दोनों मामलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।
सं.रमेश1902वार्ता
image