Friday, Mar 29 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कैथल में कोरोना का पहला संदिग्ध मरीज पृथकता वार्ड में भर्ती

कैथल, 16 मार्च (वार्ता) हरियाणा के कैथल जिले में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को सिविल अस्पताल के पृथकता वार्ड में दाखिल कराया गया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मरीज के रक्त के नमूने जांच के लिए सोनीपत चिकित्सा महाविद्यालय भेजे गये हैं। यह मरीज हाल में मलेशिया से लौटा है।
मिली जानकारी के अनुसार मरीज को 14 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 29 वर्षीय मरीज हाल में मलेशिया से लौटा था और बुखार व गले में खराश की शिकायत के साथ सिविल अस्पताल पहुंचा। डॉक्टरों ने इस तथ्य को ध्यान में रखकर कि वह विदेश से लौटा है, कोई जोखिम न लेते हुए उसे दाखिल किया और पृथकता वार्ड में रखा तथा उपचार शुरू किया।
सिविल सर्जन राकेश सेहल ने बताया कि मरीज के नमूने जांच के लिए भेजे गये हैं और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि मरीज के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है तथा रिपोर्ट के आने तक निश्चित नहीं कहा जा सकता कि वह कोरोना वायरस से ग्रस्त है या नहीं। उन्होंने कहा कि इसलिए रिपोर्ट आने तक उसे निगरानी में और पृथक ही रखा जायेगा।
इस बीच मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में पृथकता वार्ड में डॉक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ किसी भी स्थिति से निबटने के लिए तैयार हैं।
सं महेश
वार्ता
image