Friday, Mar 29 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना वायरस से परेशान चिकन व्यापारियों ने लगाया चिकन मीट का मुफ्त लंगर

जालंधर, 16 मार्च (वार्ता) विश्वभर में फैली महामारी कोरोना वायरस कोविड 19 से पंजाब में मुर्गी पालन व्यवसाय चौपट होने के कगार पर पहुंच चुका है। नुकसान से बचने के लिए चिकन मीट दुकानदारों ने लोगों को जागरुक करने का अनोखा तरीका अपनाया है।
कोरोना वायरस के भय से लोग अंडे और चिकन का सेवन करने से कतरा रहे हैं जिसके कारण चिकन व्यापार से जुड़े लोग बेहद परेशान हैं। इस परेशानी से उभरने के लिए तथा लोगों को चिकन खाने के लिए प्रोत्साहित करने लिए चिकन व्यापारियों राज्य में चिकन मीट के मुफ्त लंगर लगाने शुरू कर दिए हैं। जालंधर में सोमवार को चिकन मीट के दुकानदारों ने चिकन और चावल का मुफ्त लंगर लगा कर लोगों को भर पेट मीट खिलाया। इसी प्रकार रविवार को लुधियाना के चिकन व्यापारियों ने भी चिकन पकौड़ा का मुफ्त लंगर लगा कर लोगों को चिकन खाने के लिए प्रेरित किया।
चिकन मीट दुकानदार पैनी चड्डा ने बताया कि लोग कोरोना वायरस के भय से चिकन नहीं खा रहे हैं जो केवल एक भ्रम है कि चिकन में वायरस है। उन्होंने कहा कि वे लोगों को मुफ्त चिकन खिला कर यह संदेश देना चाह रहे हैं कि चिकन और अंडा खाने से भयभीत न हों। यह वायरस पक्षियों से नहीं फैलता।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image