Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना वायरस संबंधी आदेश का उल्लंघन करने वाले शैक्षिक संस्थानों पर होगी कार्रवाई

जालंधर, 18 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर के जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल ने बुधवार को सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट और असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस और डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस को राज्य सरकार के निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा।
जिला प्रशासनिक परिसर में सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए, उपायुक्त, पुलिस आयुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नागरिक और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम सभी उपखंडों में सरकार के निर्देशों की धज्जियां उड़ाने वाले संस्थानों और व्यक्तियों पर नकेल कसने के लिए एक विशेष अभियान शुरू करेगी।
उन्होंने कहा कि सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट और पुलिस उपाधीक्षक 24 घंटे के साथ अपने-अपने क्षेत्रों की एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि उन सभी संस्थानों या व्यक्तियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की जानी चाहिए जो मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं।
पुलिस उपायुक्त, पुलिस आयुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बड़े पैमाने पर सार्वजनिक हित में राज्य सरकार के निर्देश का सावधानीपूर्वक क्रियान्वयन कोरोना वायरस की जांच के लिए समय की आवश्यकता है, जिसमें तेजी से वृद्धि की प्रवृत्ति है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इस कर्तव्य को अच्छी तरह से निभाने के लिए बाध्य हैं। अधिकारियों ने कहा कि किसी भी तरह की दहशत पैदा किए बिना वायरस पर नजर रखने का हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।
इस बीच, पुलिस उपायुक्त, पुलिस आयुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर 0181-2224848 भी शुरू किया है। उन्होंने अधिकारियों से लोगों को सचेत करने के लिए कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने का एकमात्र तरीका यह है कि न्यूनतम सामाजिक सभा को सुनिश्चित किया जाए ताकि 50 से अधिक व्यक्तियों की सभा को हतोत्साहित किया जाए।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image