Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साढ़े पांच लाख रुपये के जाली नोटों के साथ छह गिरफ्तार

कैथल, 18 मार्च (वार्ता) हरियाणा के कैथल में जाली नोट तैयार करने के एक रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए पांच-पांच सौ रुपयों के 1100 नोट यानी साढ़े पांच लाख रुपये बरामद किये गये हैं और छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने एक प्रेस वार्ता में आज बताया कि अपराध शाखा के अधिकारियों ने गश्त के दौरान एक बाईक सवार को गिरफ्तार किया जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास कर रहा था। पता चला बाईक चोरी की है और उसे लेकर थाना इसराना जिला पानीपत में पिछले साल 26 जुलाई को मामला दर्ज है। पुलिस को इसीके साथ युवक के पास से पांच-पांच सौ रुपये के चालीस नोट मिले जिनका सीरियल नंबर एक ही था। बाद में आरोपी विजय से पूछताछ में दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की और गिरोह के सरगना सहित उनके विभिन्न ठिकानों से 5 अन्य सदस्यों को छापामारी करते हुए गिरफतार कर लिया गया। इनकी पहचान दिनेश, अनिल, संजय उर्फ संजू, जसबीर और सुखविंद्र के रूप में की गई है। संजय और सुखविंद्र जाली नोट बनाते थे और तीस हजार रुपये लेकर एक लाख रुपये के जाली नोट अन्य आरोपियों को देते थे जो बाजार में नकली नोट खपाते थे।
पुलिस ने बताया कि सभी छह आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया जिनमें से संजय व दिनेश को पुलिस हिरासत मिली है जबकि अन्य चार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
सं महेश
वार्ता
image