Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर में दो पुलिस अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

अमृतसर,18 मार्च (वार्ता) पंजाब के अमृतसर में पुलिस के नारकोटिक्स विभाग में तैनात दो सहायक उपनिरीक्षकों को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।
पकड़े गए दोनों अधिकारियों के नाम एएसआई तिलक सिंह और ए.एस.आई. परगट सिंह हैं। बुधवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शिकायतकर्ता राजेश बब्बर ने पुलिस को शिकायत देकर आरोप लगाया कि वह एक टैक्सी ऑपरेटर है। उनके दोस्त गुरदीत सिंह निवासी बाबा दीप सिंह कॉलोनी, छेहरटा को पुलिस ने लगभग चार महीने पहले मादक पदार्थों के अवैध कारोबार के लिए गिरफ्तार किया था और इस संबंध में पुलिस थाना छेहरटा में एक मामला दर्ज किया गया था। उसने बताया कि 16 मार्च को उक्त गुरदीत सिंह को 200 नशीली गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्जकिया गया था।
राजेश बब्बर ने गुरप्रीत सिंह (गुरदीत सिंह के भाई) के साथ एंटी नारकोटिक्स प्रकोष्ठ का दौरा किया, जहां उन्होंने एएसआई तिलक सिंह और एएसआई परगट सिंह से मुलाकात की और गुरमीत सिंह के खिलाफ दर्ज मामले की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इस पर एएसआई तिलक सिंह और एएसआई परगट सिंह ने शिकायतकर्ता को बताया कि गुरदीत सिंह से 200 नशीली गोलियां बरामद की गई हैं और वे गुरदीत सिंह की पुलिस रिमांड हासिल करेंगे और उससे प्राप्त होने वाले पदार्थों की अधिक बरामदगी करेंगे, जिससे उसे जमानत देने में बाधा उत्पन्न होगी। इस पर गुरप्रीत सिंह ने एएसआई तिलक सिंह और एएसआई परगट सिंह से अपने भाई गुरदित सिंह पर अवैध वसूली का आरोप नहीं लगाने का अनुरोध किया। वहां एएसआई तिलक सिंह एएसआई परगट सिंह ने शिकायतकर्ता से गुरदीत सिंह पर विरोधाभासी पदार्थों की अधिक वसूली का आरोपण नहीं करने के लिए 20 हजार रुपये की मांग की। बाद में, रिश्वत की राशि 15 हजार रुपये पर तय की गई।
राजेश बब्बर की शिकायत पर सतर्कता ब्यूरो रेंज अमृतसर ने 17 मार्च को एएसआई तिलक सिंह और परगट सिंह को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image