Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मजदूर के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने पर ग्रामीण भड़के

मजदूर के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने पर ग्रामीण भड़के

सिरसा 19 मार्च (वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिले में एक ग्रामीण मजदूर पर अफीम के पौधे बाेने को लेकर दर्ज किये गये मुकदमे को झूठा करार देते हुए ग्रामीणों ने आज जिला मुख्यालय पर रोष प्रदर्शन किया।

बड़ागुढ़ा पुलिस थाना के तहत आने वाले भंगू गांव के एक मजदूर के खिलाफ यह मुकदमा दाखिल किया गया है। गांव के सैकड़ों लोग आज जिला मुख्यालय पहुंचे और जमकर नारेबाजी की और बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव का जसकरण उर्फ जस्सा गांव के ही स्वर्ण सिंह की भूमि पर पिछले 3 वर्ष से बतौर हिस्सेदार काश्त कर रहा है । सीआईए की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर स्वर्ण सिंह के घर पर रेड की तो उसके घर अफीम के पौधे मिले। आरोपी बनाए गए जसकरण सिंह उर्फ जस्सा के भाई नायब सिंह ने आरोप लगाया कि जमींदार स्वर्ण सिंह ने पुलिस की मिलीभगत से उसके भाई जस्सा सिंह को आरोपी बनाया है, जबकि जस्सा सिंह का मुख्त्यार सिंह के घर से कोई सरोकार नहीं है।

नायब सिंह ने बताया कि जब से पुलिस ने उसके भाई को उठाया है तब से उनकी कोई मुलाकात नहीं हो पाई है तथा वह कहां है इस बात का भी उन्हें कोई पता नहीं है।

थाना प्रभारी मनदीप सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि जसकरण को सीआईए सिरसा की एक टीम ने 3 किलो 910 ग्राम अफीम के पौधों के साथ काबू किया था। आरोपी को काबू करने का क्षेत्र बड़ागुढ़ा थाना अंतर्गत होने के कारण उनके थाना में मामला दर्ज किया हुआ है। जहां तक जमीदार स्वर्ण सिंह का मामला है उसके खिलाफ अभी जांच चल रही है अगर उसकी इस मामले में संलिप्तता पाई गई तो मुकदमे में उसका नाम भी जोड़ दिया जाएगा।

इस संदर्भ में सिरसा के पुलिस अधीक्षक अरुण नेहरा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि तीन रोज पहले उनसे ग्रामीण मिले थे और ग्रामीणों की शिकायत पर उन्होंने इस मामले की तहकीकात के लिए डीएसपी स्तर के अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंपा है।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image