Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी गिरफ्तार

जालंधर, 19 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर की आयुक्तालय पुलिस ने गुरुवार को एक व्यक्ति के कत्ल की गुथी को सुलझाते हुए मृतक की पत्नी को गिरफ्तार किया है। महिला ने प्रेमी के साथ मिल कर अपने पति का सिर कलम कर हत्या कर दी थी।
आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के गांव झाजोर की प्रभावती और उसके प्रेमी राधे शर्मा के रूप में की गई है। राधे शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दल को सुल्तानपुर भेजा गया है। पुलिस ने रंधावा मसंदा इलाके में नहर के पास मृतक के कटे हुए सिर को भी बरामद किया है।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने गुरुवार को बताया कि पुलिस ने 28 फरवरी, 2020 को सर्ब मल्टीप्लेक्स के पास एक सिर विहीन शव बरामद किया था और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस थाना -8 में दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस ने मामले में एक वैज्ञानिक और तकनीकी जांच की और पाया कि सिर रहित शरीर बाबू लाल का था। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, प्रभावती ने बताया कि उसकी शादी 20/21 साल पहले बाबू लाल से हुई थी और उसके एक बेटा और दो बेटियाँ थीं।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि उसने अपने प्रेमी राधे शाम के साथ 27 फरवरी को अपने पति की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी और बाद में उसका सिर काट दिया। उन्होंने बताया कि हत्या के बाद, प्रभावती और राधे शाम दोनों सुल्तानपुर जिले में चले गए और वह छह मार्च, 2020 को यहां लौट आई थी। उन्होंने कहा कि फरार राधे शाम को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
आयुक्त ने कहा कि प्रभावती को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और मामले में आगे की जांच के लिए उसे रिमांड पर लिया जाएगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image