Friday, Apr 19 2024 | Time 21:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना के कहर से बचाने के लिये हरियाणा सरकार ने की पूरी तैयारी

कोरोना के कहर से बचाने के लिये हरियाणा सरकार ने की पूरी तैयारी

चंडीगढ़ ,21 मार्च (वार्ता) हरियाणा सरकार ने प्रदेश की जनता को कोरोना के कहर से बचाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है ।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज यहां बताया कि प्रदेश में अभी तक छह कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इस महामारी से निपटने के लिए सरकार ने 2400 आइसोलेशन बेड, लगभग 6000 बेड कौंरेंटाइन के लिए तैयार करवाएं हैं। सरकार के पास इसके टेस्ट के लिए दो लैब खानपुर और रोहतक में हैं, लेकिन अन्य अस्पतालों में भी लैब स्थापित करने जा रही है।

सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना को लेकर प्रदेश में फैलाई जा रही अफवाहों के बारे में उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाहें फ़ैलाने वालों पर सरकार की पैनी नजर है और ऐसा करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे। वो जल्द ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी करने जा रहे हैं।

श्री विज ने उन लोगों को भी चेतावनी दी है जिन्हें सरकार ने घरों में कौंरेंटाइन किया है। यदि घरों में कौंरेंटाइन किये गए लोग भी कहीं इधर उधर जाते हैं तो उनके खिलाफ भी क़ानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पीएम मोदी के आहवान पर 22 मार्च को देश में जनता कर्फ्यू के बारे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लोग जनता कर्फ्यू का समर्थन कर रहे हैं । उन्होंने अपील की कि सभी को अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू को सफल बनाना है और इसके लिए सरकार ने बसें और गाड़ियां भी बंद करने का निर्णय लिया है।

श्री विज ने जनता से अपील की कि शाम को 5 बजे उन लोगों के लिए अपने घरों की बालकनी में आकर तालियां बजानी है जो अपनी परवाह किये बिना कोरोना के मरीजों के इलाज में जुटे हुए हैं।

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को लेकर श्री विज ने उसके संपर्क में आये लोगों को नसीहत दी और कहा कि ये गंभीर बात है और जो लोग उनके संपर्क में आये हैं उन्हें खुद को आइसोलेशन में करना चाहिए। कनिका कपूर के संपर्क में आये दीपेंद्र हुड्डा की चर्चाओं पर भी कहा कि दीपेंद्र हुड्डा को भी खुद को आइसोलेशन करना चाहिए।

शर्मा

वार्ता

image