Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में कोरोना के पहले मरीज की पुष्टि

सोनीपत, 21 मार्च(वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिले में शनिवार को कोरोना वायरस का पहला मरीज सामने आया। इंग्लैंड से सोनीपत लौटी छात्रा को जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हुई।
छात्रा गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल है। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्रा के घर पहुंची और परिजनों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी। शहर के सेक्टर एक की निवासी 22 वर्षीय छात्रा इंग्लैंड में पढ़ाई कर रही है। पिछले सप्ताह वहीं उसकी तबीयत खराब हो गई थी। कोरोना का संदिग्ध मरीज मानते हुए इंग्लैंड में उसे आइसोलेट कर दिया गया था। कुछ दिन आइसोलेशन में रहने के बाद जब उसकी जांच हुई तो वह फिट पाई गई।
एयरपोर्ट पर जांच के बाद उसे फिट बताते हुए कुछ दिन के लिए आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था। उसी दिन शाम को घर आकर छात्रा ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। घर पहुंचले के अगले दिन सुबह कुछ परेशानी महसूस होने पर वह स्वयं खानपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जांच के लिए पहुंची। चिकित्सकों ने सैंपल लेने के साथ ही उसे दाखिल कर लिया था। शनिवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिलहाल वहीं उसका उपचार चल रहा है। परिजनों ने बताया कि उसकी स्थिति ठीक है और वह बातचीत कर ही है।
छात्रा को कोरोना होने की जानकारी महिला मेडिकल कॉलेज से मिली है। इस पर टीम को उसके घर भेजा गया था। परिजनों ने बताया कि छात्रा ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। फिर भी परिजनों को कुछ दिन आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। उनके स्वास्थ्य पर निगरानी की जा रही है। यह जानकारी जिला सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आदर्श शर्मा ने दी ।
सं शर्मा
वार्ता
image