Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में जन कर्फ्यू की तैयारियां मुकम्मल

सिरसा, 21 मार्च (वार्ता)हरियाणा में सिरसा के उप सिविल सर्जन डॉक्टर वीरेश भूषण ने दावा किया है सिरसा में अब तक कोई भी मरीज कोरोना वायरस का पॉजिटिव नहीं पाया गया है।
उन्होंने आज यहां कहा कि सिरसा में अब तक विभिन्न देशों से कुल 146 लोग आए जिनमें से 40 को 28 दिनों तक आइसोलेट किया गया । अन्य लोगों पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रखे हुए हैं। वही कल प्रस्तावित जन कर्फ्यू को लेकर बाजारों में लोग आज ही सामान की खरीदारी करते नजर आए।
केंद्र सरकार के आहवान पर रविवार को प्रस्तावित जन कर्फ्यू को लेकर जहां शासन व प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां मुकम्मल कर ली है वही आम जनता भी इस जन कर्फ्यू में सम्मिलित होने को लेकर तैयार नजर आ रही है। जिला उपायुक्त रमेश चंद्र विधान ने बताया की राज्य सरकार की ओर से लगाई गई धारा 144 के तहत जिलेभर में लोगों के एकत्रित होने सामाजिक ,धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों के अलावा विश्वविद्यालय, महाविद्यालय व स्कूलों को बंद कर दिया गया है। आमजन को राजकीय कार्यों में दिक्कत ना आए इसके लिए ऑनलाइन कार्य करने की व्यवस्थाएं की गई हैं। सभी कर्मचारियों को जिला मुख्यालय से बाहर न जाने का कहते हुए अपने-अपने घर पर बैठकर ऑनलाइन राजकीय कार्यो को निपटाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर जन कर्फ्यू में सम्मिलित होने के लिए गांवों में गुरुद्वारों व मंदिरों पर लगे लाउडस्पीकर से सरपंचों द्वारा आह्वान किया गया है।
सरकारी कार्यालयों के मुख्य द्वार पर हर व्यक्ति के प्रवेश से पहले हाथ धोने व सैनिटाइज करने के लिए व्यवस्था की गई है। श्री विधान ने आमजन से आह्वान किया है कि जन कर्फ्यू में भागीदार बनकर कोरोना वायरस जैसी महामारी पर काबू पाने के लिए शासन व प्रशासन का सहयोग करें।
वही कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी को लेकर आए रोज फेल रही अफवाहों के मध्य नजर सब्जी व फल के भाव आसमान छू गए हैं। होटलों व ढाबों पर नॉनवेज की बिक्री में भारी गिरावट आई है, कच्चे मांस के भाव काफी गिरे हैं , कच्चे मीट की अधिकांश तक दुकानें बंद हो गई है। वही ग्राहकों की कमी को देखते हुए होटल ढाबे अपने पुराने दामों पर ही पकाया मांस परोस रहे हैं। वही बाजार में दुकानदार सैनिटाइजर लिक्विड व मास्क के मनमाने रेट वसूल रहे हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image