Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना : अमेज़ान, ग्रूफर्स के गोदामों पर छापा, धारा 144 के उल्लंघन का मामला

कोरोना : अमेज़ान, ग्रूफर्स के गोदामों पर छापा, धारा 144 के उल्लंघन का मामला

सोनीपत, 22 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के मद्देनजर हरियाणा में लगी धारा 144 के मद्देनजर सोनीपत जिले में स्थित अमेज़ान और ग्रूफर्स कंपनियों के गोदामों पर आज छापा मारा गया और पुलिस नेे गोदामों के प्रबंधकों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

आधिकारिक सूूत्रों के अनुसार धारा 144 के अनुसार किसी भी स्थान पर एक समय में 20 से अधिक लोगों को इकट्ठा करनेे पर पाबंदी है और शिकायत मिली थी कि इन कंपनियों के गोदामों में इसका उल्लंघन किया जा रहा है। जिसके बाद तहसीलदार विकास ने छापेमारी की यह कार्रवाई की। अमेज़ान केे गोदाम में सभी मजदूरों व कर्मचारियों को एक स्थान पर जमा कर गिनती की गई तो संख्या सौ से ज्यादा निकली। तहसीलदार ने गोदाम में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए चार डीवीआर भी कब्जे में ले ली। उन्होंने मौके पर उपस्थित प्रबंधक अमित सैनी को हिरासत में लेने के आदेश दिए। बाद में वह मुरथल पुलिस थाना में पहुंचे और पुलिस थाना प्रभारी सुमित मलिक को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए।

इसके बाद तहसीलदार ने पुलिस थाना प्रभारी के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 स्थित ग्रूफर्स के गोदाम पर भी छापामार कार्रवाई की। यहां भी उन्हें धारा-144 की उल्लंघना मिली। गोदाम का कार्यभार संभाल रहे एचआर प्रबंधक अंकुर गुप्ता को भी मौके पर ही हिरासत में लिया गया।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image