Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में कोरोना को रोकने के लिये नौ आईएएस और दो एचसीएस नियुक्त

चंडीगढ़, 22 मार्च(वार्ता) हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए नौ आईएएस और दो एचसीएस अधिकारियों को समन्वय, योजना और निगरानी के क्रियान्वयन हेतु उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा सात जिलों तथा सिविल सचिवालय और नव हरियाणा सिविल सचिवालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के लिए नियुक्त किया है।
गुरुग्राम जिले के लिए मत्स्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीरेन्द्र सिंह कुंडू, सोनीपत जिले के लिए खान एवं भू-विज्ञान विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण, पानीपत के लिए श्रम विभाग के प्रधान सचिव विनीत गर्ग, पंचकूला के लिए निगरानी एवं समन्वय विभाग की प्रधान सचिव दीप्ती उमाशंकर, रोहतक और झज्जर के लिए रोहतक के मंडलायुक्त डी.सुरेश और फरीदाबाद के लिए फरीदाबाद के आयुक्त संजय जून को लगाया गया है।
मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेशों में बताया गया कि इन अधिकारियों की भूमिका और डयूटी के सम्बंध में आगामी दिशा-निर्देश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा अलग से जारी किये जाएंगे।
सरकार ने इसके अलावा मुख्य सचिव के नियंत्रण कक्ष के लिए आईएएस अधिकारी टी.सी.गुप्ता और एस.एस.फूलिया तथा एचसीएस अधिकारी सम्वर्तक सिंह और रोहित यादव को नियुक्त किया है। इसी प्रकार, अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य के कंट्रोल रूम के लिए आईएएस अधिकारी विकास गुप्ता को लगाया गया है।
रमेश2137वार्ता
image