Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


काेरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित

काेरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित

शिमला, 23 मार्च(वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये राज्य में सम्पूर्ण लाॅकडाउन घोषित कर दिया गया है तो अगले आदेश तक जारी रहेगा।

राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी और मेडिकल सेवाओं को छोड़कर लाॅकडाउन होगा। लोगों को घर पर रहना होगा। बहुत जरूरी काम होने की स्थिति में ही वे बाहर आ सकेंगे। लेकिन इसके लिये भी केवल एक ही व्यक्ति बाहर निकल सकेगा। रोडवेज की बसें भी नहीं चलेंगी। कुछ विशेष रूटों पर जैसे कि अस्पताल, रेलवे स्टेशन, हवाईअड्डा, बस टर्मिनल के लिये टैक्सी और आटो रिक्शा की इजाजत दी जाएगी। इससे पहले राज्य सरकार ने गत रविवार को कांगड़ा जिले में 31 मार्च तक के लिए आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूरी तरह लाॅकडाउन के आदेश दिये थे।



उन्होंने बताया कि अनिवार्य सेवाओं और उनके उत्पादन, सप्लाई, ट्रांसपोर्ट व अन्य लाॅजिस्टिक पर रोक नहीं होगी, रेल और हवाई ट्रांसपोर्ट, बिजली, पानी और नगर निगम की सेवाएं, बैंक और एटीएम, प्रिंट एवं इलेक्ट्रांनिक मीडिया, केबल ऑपरेटर, टेलीकांम, इंटरनेट, डाक सेवाएं, ई-कामर्स होम डिलीवरी और फूड सप्लाई को लॉकडाउन से छूट दी गई है।

सं.रमेश1408वार्ता

image