Friday, Apr 19 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद के सांसद तथा विधायक अपना एक माह का वेतन देंगे मुख्यमंत्री राहत कोष में

शिअद के सांसद तथा विधायक अपना एक माह का वेतन देंगे मुख्यमंत्री राहत कोष में

चंडीगढ़ ,23 मार्च (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद )के सभी सांसद तथा विधायक अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देेंगे ताकि कोविड के मरीजों को उपचार करने में सरकार मदद कर सके तथा इसे फैलने से रोकने के प्रयासों को बढ़ा सके ।

शिअद के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने इस मुद्दे पर अपने सांसदों और विधायकों से चर्चा करने के बाद इस आशय का फैसला लिया । पार्टी की आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस कल्याण के काम में यह योगदान राहत कार्यों को आगे बढ़ाने में सहायक होगा । श्री बादल ने पार्टी के सभी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे इस महामारी से लड़ने में अपना योगदान दें । इस संकट की घड़ी में मानवता को बचाने की बड़ी चुनौती है जिसका सामना मिलकर करना होगा ।

उन्होंने कहा कि पहले अपने को सुरक्षित रखना और उसके बाद कोरोना के मरीजों को बचाने के लिये आगे आना होगा । आओ हम सभी मिलकर कोरोना को भगायें । उन्होंने पार्टी के जिला अध्यक्षों से जिला प्रशासन की मदद को आगे आने का आग्रह किया ।

उन्होंने ऐसे समय में एसजीपीसी की ओर से सरायों में आइसोलेशन की सुविधा मुहैया कराने तथा विभिन्न अस्पतालों को लंगर सेवा मुहैया कराने के कदम की प्रशंसा की ।

ज्ञातव्य है कि उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा ने अपना एक माह का वेतन तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है ताकि इस राशि से कोविड के मरीजों को इलाज में मदद हो सके ।

शर्मा

वार्ता

image