Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में लाकडाउन के बाद अब कर्फ्यू

पंजाब में लाकडाउन के बाद अब कर्फ्यू

चंडीगढ़ ,23 मार्च (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक के साथ कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये मौजूदा हालात की समीक्षा करने के बाद आज अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया । पंजाब ऐसे हालात पर काबू पाने के लिये कर्फ्यू लगाने वाला देश का पहला राज्य है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक लोगों को जिन सेवाओं में छूट दी गई थी उन पर पाबंदी लगा दी है । सभी जिला उपायुक्तों को इस बारे में आदेश जारी करने को कहा गया है । पंजाब में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत होने तथा कई संक्रमित केस सामने आने के बाद महामारी को फैलने से रोकने के लिये यह कदम उठाना पड़ा । सरकार को जानकारी मिली कि कम से कम तेरह सौ ऐसे लोग हैं जो विदेश से भारत आये और हवाई अड्डों से सीधे अपने घरों को आ गये । उन्हें तलाशना सरकार के लिये चुनौती भरा काम था ।

इन यात्रियों की सूची मिलने पर सरकार ने उनके घरों के बाहर नोटिस चस्पां कर दिये हैं कि वे घरों से न निकलें तथा जरूरत पड़ने पर अपनी पूरी जांच करायें । जालंधर में ऐसे चौदह लोगों का पता चला है ।

सरकारी जानकारी के अनुसार पुलिस ने हर बड़े शहर में मुनादी की है कि सभी दुकानें बंद कर दी जायें । पुलिस के अधिकारी सड़कों पर निकल कर हालात का स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं । पुलिस जबरन दुकानें बंद करा रही है ।

याद रहे कि रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद शाम को बड़ी तादाद में निकलना शुरू कर दिया था जिसे देखते हुये सरकार को कर्फ्यू का ऐलान करना पड़ा ।

शर्मा

वार्ता

image