Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आईएएस देंगे एक दिन का वेतन

चंडीगढ़, 23 मार्च (वार्ता)पंजाब के आई.ए.एस. अधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है ।
राज्य के आई.पी.एस. और पी.पी.एस. अधिकारियों ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये जा रहे सरकार के प्रयासों में अपना योगदान देने का फैसला किया है । एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री की अगुवाई में सभी मंत्रियों ने कोरोना वायरस आपदा प्रबंधन और राहत कोष के लिए दान के रूप में एक महीने का वेतन देने की घोषणा की है ।
पंजाब कैडर के आई.ए.एस. अधिकारियों ने ऐलान किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक दिन के वेतन का योगदान डालने का फ़ैसला कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए लगाये गये कर्फ्यू से प्रभावित परिवारों की सहायता की जा सके।
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि इंडियन पुलिस सर्विस और पंजाब पुलिस सर्विस के अधिकारी स्वेच्छा से पुलिस कल्याण कोष के लिए एक दिन के वेतन का योगदान देंगे जिससे कोरोना वायरस की महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सेवाएं निभा रहे पुलिस कर्मचारियों के लिए कल्याण कार्य किये जा सकें।
श्री गुप्ता ने बताया कि राज्य में 121 आई.पी.एस. और 809 पी.पी.एस. अधिकारियों के एक दिन के वेतन के योगदान के रूप में 33.2 लाख रुपए के लगभग बनता है। इस राशि को बहादुर पुलिस कर्मचारियों और विभिन्न कल्याण कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जायेगा। पुलिस के जवान कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए राज्य सरकार के यत्नों के प्रति दृढ़ वचनबद्धता और समर्पित भावना से डटे हुए हैं।
शर्मा
वार्ता
image