Friday, Mar 29 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोगों से कर्फ्यू का पालन करने की अपील

चंडीगढ़, 23 मार्च(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लोगों को मौजूदा समय में पैदा हुए हालातों से निपटने तथा उनके बचाव के लिए लगाए गए कर्फ्यू का स्वेच्छा से पालन करने की अपील की है।
उन्होंने चेतावनी देते हुए आज यहां कहा कि राज्य हित में लगाए गए कर्फ्यू को तोड़ने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। एक वीडियो संदेश के जरिये मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा, ‘‘राज्य के हित तथा आपके भले के लिए मुझे मजबूरी में कर्फ्यू लगाने का कदम उठाना पड़ा क्योंकि आज सुबह से राज्य में लाकडाउन के बावजूद शहरों, मोहल्लों और कस्बों में लोगों के आम दिनों की तरह बाहर जाने जाने की रिपोर्टें मिली ।
महामारी से लड़ने में लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कैप्टन सिंह ने कहा कि बंद का उल्लंघन करना अस्वीकार्य है। मुखिया होने के नाते पंजाब को बचाना मेरी और मेरी सरकार की जिम्मेदारी है।’’
उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में कर्फ्यू 24 घंटों के लिए लागू रहेगा और आपातकालीन ज़रूरत पड़ने पर सम्बन्धित जिलों के उपायुक्तों से बाकायदा इजाज़त लेकर ही बाहर जाने की अनुमति होगी और उपायुक्तों के मोबाइल नंबर लोगों के साथ साझे किये जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कठिन समय में कठिन फ़ैसले लेने की ज़रूरत होती है। इस मुश्किल समय में से निकलने के लिए कर्फ्यू लगाना ज़रूरी हो गया था। हम सभी गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं और इस संकट में से निकलने के लिए हमें कंधे से कंधा मिलाकर काम करना चाहिए।
शर्मा
वार्ता
image