Friday, Apr 19 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में लाॅकडाउन के चलते बंद रहे बाजार

सिरसा में लाॅकडाउन के चलते बंद रहे बाजार

सिरसा, 24 मार्च(वार्ता) कोरोना वायरस के चलते हरियाणा सरकार द्वारा घोषित लाॅकडाउन के तहत आज सिरसा में बाजार बंद रहे। इस दौरान आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं, खाद्य पदार्थ से सम्बंधित दुकान और रेहड़ियां ही बाजार में दिखी लेकिन ग्राहकों का टोटा ही रहा।



लाॅकडाउन के चलते आज सुबह से ही पुलिस की ओर से जगह-जगह नाकेबंदी कर दी गई थी। पुलिस नाकों से गुजर रहे वाहनों की गहनता से जांच करती रही और हेलमेट और कागजों की कमी के चलते जमकर चालान भी काटे। बंद बाजारों का दृश्य देखने के लिए कुछ मनचले युवक दिनभर दुपहिया और चार पहिया वाहनों पर घूमते रहे जिससे पुलिस को इन्हें रोकने के लिये दिन भर दौड़ना पड़ा। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने वाहन चालकों को सेनीटाइज भी किया।

जिला उपायुक्त रमेश चंद्र विधान ने अपने मातहत अधिकारियों के साथ कई बार शहर में घूम कर स्थिति का जायजा लिया वहीं अलग अलग कस्बों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे जो स्थिति पर ध्यान रखे हुए थे। सिरसा के शहीद भगत सिंह चौक पर खड़े रेहड़ी चालक प्रेम ने बताया कि वह सुबह दस बजे से यहां खड़ा है मात्र पांच किलो सब्जी ही बेच पाया है। इसी तरह राधा स्वामी घर के पास फ्रूट की रेहड़ी लगाए खड़े एक युवक ने बताया की आज उसकी कोई बिक्री नहीं हो पाई है।

उधर, करोना के कारण गत तीन-चार दिनों से राज्य परिवहन की बसों का संचालन रुक जाने से विभाग को करोड़ों के राजस्व का नुकसान हो रहा है। अकेले सिरसा डिपो को हर रोज 14 लाख का नुकसान हो रहा है। सिरसा डिपो प्रबंधक संजीव कौशल ने बताया कि गत दो-तीन दिन से राज्य परिवहन बसों का पड़ोसी प्रांत राजस्थान पंजाब और चंडीगढ़ भी आवागमन नहीं हो रहा जिससे रोज लाखों का नुकसान झेलना पड़ रहा है। कल कुछ गांव में जरूरत के मुताबिक बसों का संचालन किया गया जिससे मात्र पौने दो लाख की आमदनी ही हो पाई।

उन्होंने बताया की हालातों के दृष्टिगत बस चालक और परिचालक ऑनलाइन रखे गए हैं जिन्हें किसी भी जरूरत के समय बुलाकर बस सेवा चालू की जा सकती है।

सं.रमेश1732वार्ता

image