Friday, Apr 19 2024 | Time 12:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 11 गिरफ्तार, सब्जी विक्रेताओं ने घर घर जा कर बेची सब्जी

जालंधर में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 11 गिरफ्तार, सब्जी विक्रेताओं ने घर घर जा कर बेची सब्जी

जालंधर, 24 मार्च (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के प्रसार को रोकने के मद्देनजर पंजाब में सोमवार अपराह्न से लगाए गए कर्फ्यू दौरान जालंधर में सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान दूध और सब्जी विक्रेताओं ने घर- घर जाकर दूध और सब्जी लोगों तक पहुंचाई। कर्फ्यू के दौरान आपातकालीन वाहनों के लिए निर्बाध ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन ने जिले में चुनींदा 29 पेट्रोल पंप खुला रखने का आदेश दिया है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाये गये कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन करने के लिए जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस विभाग के आयुक्त जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि कर्फ्यू नहीं हटाए जाने तक कार्रवाई आने वाले दिनों में जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्री भुल्लर ने दोहराया कि जिले में कोरोना वायरस के प्रसार की जांच के लिए कर्फ्यू लगाया गया है और यह सभी हितधारकों के हित में है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने मंगलवार को कहा कि दूध और सब्जियों सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-घर की जाएगी ताकि लोगों को आवश्यक सेवाओं का लाभ उठाने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग ने आपातकालीन वाहनों के लिए निर्बाध ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन ने जिले में चुनिंदा 29 पेट्रोल पंपों को खुला रखने के आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जिला के शेष पेट्रोल पंप अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

श्री शर्मा ने कहा कि खुदरा दुकानों को किसी भी तरह की स्थिति में नहीं खुलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूध और सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन द्वारा कर्फ्यू पास दिया गया है और उन्हें इन आवश्यक वस्तुओं को घर-घर जाकर बेचने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि विक्रेताओं को प्रत्येक घर के बाहर दरवाजे की घंटी बजानी होगी और क्षेत्र में एक स्थान पर गाड़ियां खड़ी करके दूध और सब्जियां नहीं बेचनी होंगी क्योंकि यह भीड़ से वायरस के फैलने का खतरा पैदा होगा।

श्री शर्मा ने वेरका मिल्क प्लांट और मंडी विभाग को दिन में दो बार विक्रेताओं को दूध के पाउच और दूध पाउडर और सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा और विक्रेताओं को कर्फ्यू पास देने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस विभाग से कहा कि वे भोजन और दूध की आपूर्ति, अखबारों, एलपीजी सिलेंडरों और अस्पतालों के कर्मचारियों सहित वाहनों, डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को न रोकें।

जिला मजिस्ट्रेट ने उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों (एसडीएम) को निर्देश दिया कि जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें। कोरोना वायरस का प्रभावी तरीके से मुकाबला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरिंदर सिंह नियमित रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image